कश्मीर में क्रिकेट मैच से पहले PAK के नेशनल एंथम पर खड़े दिखे प्लेयर्स, 4 गिफ्तार

 58 

पाकिस्तानी नेशनल एंथम के दौरान खड़े होने पर पुलिस ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा से 4 खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया। इससे पहले भी कश्मीर में पाकिस्तान के राष्ट्रगान के दौरान लोगों के खड़े होने के मामले सामने आए थे।
बताया जा रहा है कि एक क्रिकेट मैच शुरू होने से पहले का यह वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो एक क्रिकेट मैच शुरू होने से पहले का है। इसे ऑर्गनाइजर्स ने शूट किया था, पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। पुलिस ने इस सन्दर्भ में युवकों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में केस दर्ज कराया है।
इसके पूर्व अप्रैल, 2016 में भी एक वीडियो सामने आया था जिसमें कुछ लड़के क्रिकेट मैच से पहले पाकिस्तानी नेशनल एंथम को सैल्यूट करते दिखे थे। उन्होंने पाक क्रिकेट टीम की जर्सी पहन रखी थी। इस दौरान मैच से पहले कमेंटेटर्स ने कहा था कि पहले बाबा दरया टीम के खिलाड़ी सम्मान के तौर पर पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाएंगे। खास बात यह है कि जिस ग्राउंड पर मैच खेला गया, उसके बगल में ही पुलिस स्टेशन था।
मैच के दौरान पाकिस्तान के फेवर में नारेबाजी भी की गई थी। जिस दिन मैच हुआ था, उसी दिन नरेंद्र मोदी देश की सबसे लंबी टनल चेनानी-नाशरी का इनॉगरेशन करने के लिए राज्य में मौजूद थे। PM के इस प्रोग्राम का अलगावादियों ने विरोध किया किया था। इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ लड़कों को गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में सभी को छोड़ दिया गया था।
दूसरी ओर, पिछले साल अप्रैल में जम्मू यूनिवर्सिटी में स्पोर्ट्स मीट की इनॉगरेशन सेरेमनी के दौरान कुछ कश्मीरी खिलाड़ी भारतीय नेशनल एंथम के वक्त बात करते दिखे थे। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसके बाद ABVP और कई संगठनों ने कश्मीरी युवाओं की इस हरकत का जमकर विरोध किया था।
पिछले साल कश्मीर के दो म्यूजिशियन ने ट्रेडिशनल इंस्ट्रूमेंट्स के साथ पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाया था। उस वक्त इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...