दक्षिणी कश्मीर में खेले गए एक क्रिकेट मैच से पहले पाक अधिकृत कश्मीर का राष्ट्रगान गाने का मामला सामने आया है। दरअसल यहां पर रविवार को एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। यहां क्रिकेट मैच से पहले पीओके का राष्ट्रगान बजाया गया और इसे फेसबुक पर लाइव किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना पुलवामा की है। इस मैच से पहले खिलाडी वतन हमारा आजाद कश्मीर गाते हुए दिख रहे हैं। यहां मैदान में मारे गए आतंकियों की तस्वीरें भी लगी थी। मैच खत्म होने के बाद जो अवार्ड दिए गए वे भी मारे गए आतंकियों के नाम पर दिए गए। वीडियो में दोनों टीमों के खिलाडी नीले रंग की जर्सी पहने हुए नजर आ रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह क्रिकेट मैच पुलवामा के डिग्री कॉलेज के पास खेला गया था।

ज्ञातव्य है कि पुलवामा का डिग्री कॉलेज पिछले दिनों तब सुर्खियों में आया था जब यहां के छात्र छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सेना के जवानों पर पत्थरबाजी की थी। वहीं जिस मैदान पर यह क्रिकेट मैच खेला गया, उसके पास में करीमाबाद गांव है, जो कि आतंकियों का गढ माना जाता है। मामला सामने आने के बाद पुलिस मामले की जांच पडताल में जुट गई है।
ज्ञातव्य है कि इससे पहले भी ऐसा एक मामला सामने आया था। कुछ समय पहले कश्मीर के कंगन जिले में एक क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाया गया था। साथ ही एक टीम ने हरे रंग की पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी भी पहनी थी, जिसके बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।
जेडीयू नेता केसी त्यागी ने इस मामले में कडी निंदा करते हुए कहा कि हमारी सिक्युरटी एजेंसी क्या कर रही है। साथ ही उन्होनें दोषियों के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग की। कांग्रेस नेता गिरिजा व्यास ने कहा कि इस तरह की घटना होना केंद्र और राज्य सरकार की नाकामी है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें

loading…

Loading…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *