सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर आतंकी अबु इस्माइल को श्रीनगर के नौगाम इलाके में मौत के घाट उतार दिया है। सुरक्षाबलों ने आतंकी अबु इस्माइल के साथ एक और आतंकी को मार गिराया है।
बताया जा रहा है कि सेना और आतंकियों के बीच बहुत देर तक तक गोलीबारी चली। कई घंटे चली मुठभेड़ के बाद सेना ने अमरनाथ यात्रा हमले के आरोपी अबू इस्माइल के मौत के घाट उतार दिया।
सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई के बाद अहतियातन श्रीनगर में इंटरनेट सेवा फिलहाल बंद कर दी गई है।

बता दें कि अमरनाथ यात्रियों के दल पर इस साल की शुरूआत में आंतकी हमला हुआ था। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में यात्रियों पर हुए इस आतंकी हमले का प्रमुख आरोपी लश्कर कमांडर अबु इस्माइल को माना जा रहा था। सुरक्षाबलों को यकीन था कि अबु इस्माइल के इशारे पर ही अमरनाथ आतंकी हमला हुआ था। इस्माइल दो साल पहले पाकिस्तान सीमा से भारत में घुसपैठ करके आया था।
यह दक्षिण कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा का स्थानीय कमांडर है। इसकी उम्र 26 साल बताई जा रही है। यह आतंकी दक्षिणी कश्मीर में सक्रिय है। खबर के अनुसार अबु इस्माइल ने तीन से पांच अन्य आतंकवादियों के साथ हमले का नेतृत्व किया। हालांकि खुफिया एजेंसियों ने पहले ही ऐसे हमले की चेतावनी दी थी।
उल्लेखनीय है कि कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया था कि इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है।
उन्होंने ये भी बताया कि इस हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है।सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी मूल के लश्कर कमांडर इस्माइल ने अपने एक पाकिस्तानी साथी तथा दो स्थानीय आतंकियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।
हालांकि, लश्कर ने फिलहाल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इसके पहले हिजबुल का हमले में हाथ बताया जा रहा।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *