कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने मोदी-शाह- येदियुरप्पा को दिया सौ करोड़ के मानहानि का नोटिस

 156 



कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के घोषित प्रत्याशी बीएस येदियुरप्पा को सौ करोड़ रुपये के मानहानि का नोटिस भेजा है.
सिद्धारमैया को राज्य में भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार बताने वाले PM नरेंद्र मोदी और भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के भाषणों तथा भाजपा के राजनीतिक विज्ञापनों के लिए यह नोटिस भेजते हुए आरोप लगाया गया है कि ऐसा सिर्फ उनकी और कांग्रेस की छवि धूमिल करने के उद्देश्य से किया गया है.


सिद्धारमैया के वकील ने इन वक्तव्यों को छवि बिगाड़ने वाला, गलत और राजनीति से प्रेरित करार दिया है. नोटिस में उन जुमलों व वक्तव्यों का भी जिक्र गया है जो मोदी और अमित शाह ने अपने भाषणों में CM पर निशाना साधते हुए सार्वजनिक मंच से कहे हैं. नोटिस में PM तथा अन्य भाजपा नेताओं की ओर से बिना शर्त तत्काल माफी मांगने का विकल्प भी दिया गया है.
बीते दिनों भाजपा ने सिद्धारमैया को राज्य में संचालित पोंजी स्कीम को शह देने और प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया भी था, जो हजारों निवेशकों को चूना लगा रही है. भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि पार्टी राज्यपाल से शिकायत कर सिद्धारमैया की पोंजी स्कीम चलाने वाली कंपनी से संबंधों की जांच और कार्रवाई की मांग करेगी.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *