एक अनजान शख्स ने एयर इंडिया के विमान को हाईजैक करने की धमकी देते हुए कहा है कि विमान को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाएंगे. धमकी मिलने के बाद CISF ने मुंबई एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी है. साथ ही देश के सभी एयरपोर्ट्स पर सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं.
धमकी देने वाले शख्स का अभी पता नहीं लग सका है. सभी एयरलाइंस की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए फोन कॉल का पता लगाने की कोशिश कर रही है.
क्राइम ब्रांच ने 23 फरवरी के अपने नोट में कहा है कि- ‘मुंबई के एयर इंडिया एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर को टेलीफोन पर 23 फरवरी, 2019 को एयर इंडिया के विमान को हाइजैक करने की धमकी दी गई.’ इस सूचना के मद्देनजर एपीएसयू (हवाई अड्डा सुरक्षा इकाई), एएसजी (विमानन सुरक्षा समूह) और सभी विमान आपरेटर सक्रियता से काम करेंगे.
नोट के अनुसार इन उपायों में टर्मिनल बिल्डिंग, एयरसाइड, सभी परिचालन क्षेत्र और अन्य विमानन सुविधाओं में प्रवेश के दौरान सख्त एंट्री कंट्रोल, कार बम हमलों की आशंका को कम करने के लिए कार पार्किंग एरिया में आने वाले वाहनों की गहन जांच, यात्रियों, कर्मचारियों और आने वालों की सख्त जांच जिसमें मेन गेट पर रैंडम स्क्रीनिंग शामिल है. साथ ही मालवाहक, कार्गो, कार्गो टर्मिनल, खानपान, मेल आदि की जांच और सुरक्षा, टर्मिनल बिल्डिंग तथा आपरेशनल क्षेत्रों के आसपास के स्थानों का सीसीटीवी कैमरों से निगरानी आदि भी शामिल हैं.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *