मध्य प्रदेश कैडर के IAS आशीष वशिष्ठ ने सोमवार 28 नवम्बर को आंध्र प्रदेश कैडर की सलोनी सिडाना से भिंड कोर्ट में शादी की। आशीष के मुताबिक शादी में मात्र 500 रुपए खर्च हुए। दोनों ने फर्स्ट अटेम्प्ट में ही 2013 में सिविल सर्विसेस एग्जाम क्लियर किया था।

मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग के दौरान नजदीकियां बढ़ीं। फिर शादी का फैसला लिया। भिंड कलेक्टर इलैया राजा ना सिर्फ आशीष और सलोनी की शादी में शामिल हुए बल्कि इसके लिए गवाही भी दी। इस अवसर पर कई और आला अफसर भी मौजूद रहे।

आशीष भिंड के गोहद में जबकि सलोनी विजयवाड़ा में एसडीएम हैं। आशीष सिविल इंजीनियर जबकि सलोनी डॉक्टर हैं। आशीष ने भिंड के एडीएम कोर्ट में शादी के लिए अर्जी दी थी। 28 नवंबर की डेट मिली। तय वक्त पर दोनों कोर्ट पहुंचे, जहाँ एडीएम टीएन सिंह ने लीगल फॉर्मलटीज पूरी कीं। गवाह के तौर पर भिंड कलेक्टर इलैया राजा ने दस्तखत किए।
आशीष के मुताबिक, कोर्ट मैरिज पर 500 रुपए खर्च हुए। हम सादगी से शादी करना चाहते थे।

लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज दिल्ली से पढ़ीं सलोनी पंजाब के जलालाबाद की रहने वाली हैं। जबकि 74th रैंक पर रहीं सलोनी का ऑप्शनल सब्जेक्ट लॉ था। वहीं आशीष राजस्थान के अलवर जिले के रहने वाले हैं। जिनकी ऑल इंडिया रैंकिंग 15th थी।

आशीष के मुताबिक, “शादी से पहले हमें इसका रजिस्ट्रेशन कराना था। तभी दोनों की पोस्टिंग एक कैडर में हो सकती है। इसलिए, सोमवार को हमने एसडीएम कोर्ट में रजिस्टर्ड मैरिज की।

उधर UPSC टॉपर टीना डाबी दूसरी रैंक हासिल करने वाले अतहर आमिर खान के साथ जल्द ही सगाई करने वाली हैं। दोनों फिलहाल, मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग कर रहे हैं। टीना ने 2015 के सिविल सर्विस एग्जाम में टॉप किया था। ऐसा करने वाली वह पहली दलित कैंडिडेट भी हैं। जबकि आमिर जम्मू-कश्मीर से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *