पुलिस वालों को रिश्वत लेते तो बहुत देखा- सुना होगा, लेकिन दरोगा चन्द्र प्रकाश यादव ने न सिर्फ अपना काम पूरी ईमानदारी से निभाया बल्कि रिश्वत देने वालों को जेल भी भिजवा दिया।
लखनऊ के हसनगंज कोतवाली के इस इमानदार दरोगा चन्द्र प्रकाश यादव को आरोपियों ने 2 करोड़ रुपए का लालच दिया। मगर यह नहीं माने और अपनी इमानदारी पर डटे रहे तथा शराब माफियाओं को पकड़ लिया। इन आरोपियों के पास साढ़े सात करोड़ रुपए थे। लखनऊ में हसनगंज पुलिस ने चेकिंग के दौरान डालीगंज क्रॉसिंग के पास एक इनोवा को पकड़ा था। उसकी डिग्गी में साढे सात करोड़ रुपये की नई करेंसी बरामद हुई। पूछताछ में पता चला है कि यह रुपये हजरतगंज स्थित शिव शक्ति ट्रेडर्स के हैं। पुलिस ने करेंसी के साथ आठ लोगों गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
हसनगंज पुलिस की ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए हसनगंज के पार्षद रणजीत सिंह एवं भाजपा नगर उपाध्यक्ष घनश्याम अग्रवाल ने वीके तिवारी, संजय यादव, राकेश लक्खा, कुलदीप जोशी, सद्दाम सहित सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में हसनगंज पुलिस को 5100 रुपये नगद तथा सभी पुलिसकर्मियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।
इस मौके पर लोगों ने कहा कि पुलिस के द्वारा किये गए इस सराहनीय कार्य से लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है। लखनऊ के इस दरोगा की इमानदारी पर निश्चित ही आप भी उसे सलाम करेंगे।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें

loading…



Loading…




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *