आशा, स्फूर्ति और देशभक्ति का संचार करता है स्वतंत्रता दिवस : शिक्षामंत्री

 73 


स्वतंत्रता दिवस हम सभी के हृदय में नवीन आशा, स्फूर्ति और देशभक्ति का संचार करता है। हमें याद दिलाता है कि हमने यह आजादी कितनी कुर्बानियां देकर पाई हैं। बिहार के शिक्षा मंत्री सह गया जिला के प्रभारी कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने ऐतिहासिक गांधी मैदान स्थित हरिहर सुब्रह्मनियम स्टेडियम में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस दिन भारत माता को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराने वाले अमर शहीदों को सच्चे मन से याद कर हम उनके सम्मान में नतमस्तक होते हैं। हम स्वतंत्रता सेनानियों और वीर शहीदों को स्मरण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देते हैं। स्वंतत्रता आंदोलन के संघर्ष में अपने प्राणों की आहूत देने वालों वाले महापुरुषों को हम नमन करते हैं।


मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस भारत के गौरव का पर्व हैं और इस आजादी की हमें रक्षा करनी हैं। यह पर्व हम सभी भारतवासियों के हृदय में नवीन आशा, स्फूर्ति और देशभक्ति का संचार करता है। श्री वर्मा ने मगध की पावन धरती के एक एक शहीदों का नाम लेते हुए उन्हें नमन किया। इसके पूर्व ऐतिहासिक गांधी मैदान स्थित हरिहर सुब्रह्मनियम स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर श्री वर्मा ने परेड की सलामी ली और राष्ट्रीय ध्वज को फहराया। परेड में पुलिस बलों के अलावे विभिन्न स्कूलों के छात्र और छात्रायों ने भी भाग लिया।
इस अवसर पर मगध प्रमंडल के आयुक्त जितेन्द्र श्रीवास्तव, जिलाधिकारी कुमार रवि, SSP गरिमा मल्लिक, सिटी एSP जगुनाथ जला रेड्डी, स्थानीय सांसद हरि मांझी, विधान पार्षद संजीव श्याम सिंह, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल स्वामी, जदयू नेता कुंडल वर्मा, युवा जदयू के प्रदेश महासचिव चंदन कुमार यादव सहित हजारों लोग मौजूद थे।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *