पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में तीन राज्य सरकार गँवा चुकी भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी शुरू कर दी है और इसी क्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सत्रह राज्यों के साथ साथ चंडीगढ़ में प्रभारी नियुक्त किए हैं.
शाह ने सर्वाधिक तीन प्रभारी UP के लिए बनाये हैं, जबकि राजस्थान, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश के लिए दो-दो प्रभारियों को नियुक्त किया है. नलिन कोहली और कैप्टन अभिमन्यु को दो जगह का प्रभारी बनाया गया है.
उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए गोवर्धन झड़ापिया, दुष्यंत गौतम और नरोत्तम मिश्रा को प्रभारी नियुक्त किया गया है. राजस्थान में भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर प्रभारी बनाये गये, आंध्र प्रदेश में वी मुरलीधरन और सुनील देवधर तो मध्यप्रदेश के लिए स्वतंत्रदेव सिंह और सतीश उपाध्याय को प्रभारी नियुक्त किया गया है.
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली पूर्वोत्तर के दो राज्यों नागालैंड और मणिपुर का प्रभारी बनाया गया है और उनके अलावे हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु को भी दो जगह चंडीगढ़ और पंजाब का प्रभारी बनाया गया है.
इसके अलावा बिहार में भूपेंद्र यादव, झारखंड में मंगल पांडेय, गुजरात में ओम प्रकाश माथुर, असम में महेंद्रनाथ, छत्तीसगढ़ में अनिल जैन, तेलंगाना में अरविंद लिम्बावली, उत्तराखंड में थावरचंद गहलोत, हिमाचल प्रदेश में तीरथ सिंह रावत, ओडिशा में अरुण सिंह और सिक्किम में नितिन नवीन को प्रभारी बनाया गया है.



loading…

Loading…






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *