आतंकी हमले का अलर्ट : NTPC कहलगांव निशाने पर

 92 


एनटीपीसी, कहलगांव (भागलपुर, बिहार) आतंकी संगठनों के निशाने पर है। एक ओर जहां एनटीपीसी हाई अलर्ट पर है वहीं पुलिस विभाग के वरीय अधिकारी इस खबर को नकारने में व्यस्त हैं। जबकी एनटीसीपी प्रबंधन CISF अधिकारियों के साथ लगातार सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रहा है।
NTPC प्रबंधन द्वारा CISF अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था के समुचित निर्देश दिये हैं, ताकि सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न रहे। डीएसपी कहलगांव रामानंद कौशल ने इस संबंध में जारी विशेष शाखा का पत्र एनटीपीसी प्रबंधन को सौंपा है।
इस बीच जोनल आईजी सुशील खोपड़े ने NTPC पर पाकिस्तान मूल के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोयबा, जैश-ए-मोहम्मद व इंडियन मुजाहिदीन द्वारा हमले की आशंका को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि एनटीपीसी पर आतंकी थ्रेट का कोई इनपुट नहीं है। जिसकी बात हो रही है वह आईबी और स्पेशल ब्रांच की सिक्योरिटी आडिट की रिपोर्ट है। जबकी आईजी का कहना है कि मीडिया इसे गलत तरीके से प्रचारित कर रहा है।


उधर स्पेशल ब्रांच के SP का पत्र स्वयं सारी सच्चाई स्पष्ट कर रहा है। पत्र हुबहू:- प्रेषक- पुलिस अधीक्षक (सुरक्षा), विशेष शाखा, बिहार पटना, (फैक्स संवाद-4043/17, दिनांक-7.7.2017), सेवा में, जिलाधकारी/वरीय पुलिस अधीक्षक, भागलपुर
विषय : कहलगांव सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट (एनटीपीसी, कहलगांव) की सुरक्षा के संबंध में।
उपर्युक्त विषय के संबंध में कहना है कि सूचनानुसार पैन इस्लामिक आतंकवादी यथा LeT, JeM एवं पाक मूल के आतंकी संगठन, इंडियन मुजाहिद्दीन के द्वारा भारत के सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट को निशाना बनाया जा सकता है, जिसमें एनटीपीसी कहलगांव भी शामिल है। उक्त परिप्रेक्ष्य में एनटीपीसी कहलगांव की पुख्ता सुरक्षा हेतु निम्नांकित बिंदुओं पर क्रियान्वयन की आवश्यकता है।……….
जबकी आईजी ने NTPC कहलगांव में किसी भी तरह की आतंकी हमले की आशंका से साफ इनकार किया है। सच्चाई चाहे जो हो, इस नाजुक मामले में पुलिस को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। क्योंकि यह सुरक्षा के साथ ही राष्ट्रीय अस्मिता का सवाल है, न कि साधारण विधि व्यवस्था का। हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *