फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतर्ते ने आतंकियों को कड़ी चेतानवी देते हुए कहा कि वह लोगों की सिर कलम करने वाले मुस्लिम आतंकियों से 50 गुना ज्यादा क्रूर हो सकते हैं। साथ ही कहा कि अगर आंतकी जिंदा पकड़े जाते हैं तो वह उन्हें खा तक सकते हैं।
फिलिपींस के राष्ट्रपति ने यह बात एक कार्यक्रम में बोलते हुए कही। दुतर्ते इससे पहले सेना को आतंकियों को मारने का आदेश दे चुके हैं। दुतर्ते नशे के कारोबार के संदिग्धों को कई बार मौत की धमकी दे चुके हैं, लेकिन इस बार उन्होंने एक कदम और आगे बढ़कर आतंकवादियों को सख्त चेतावनी दी है।
दुतर्ते ने कहा कि अगर तुम चाहते हो कि मैं भी जानवर बन जाऊं तो मैं इसके लिए तैयार हूं। हम एक जैसे ही हैं, मैं तुमसे 50 गुना ज्यादा गिर सकता हूं। उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई आतंकी मेरे सामने आता है और उस समय मेरा मूड खराब हुआ तो मैं नमक और सिरका (Vinegar) लगाकर उनका कलेजा खा जाऊंगा। राष्ट्रपति दुतर्ते की यह बात सुनकार कार्यक्रम में मौजूद लोग हंस पड़े। इस पर उन्होंने सभी को टोकते हुए कहा कि ये मजाक नहीं है, अगर उन्हें गुस्सा दिलाया तो ऐसा ही होगा,कट्टरपंथियों को जानवर भी कहा। दुतेर्ते ने सैनिकों को बोहॉल के सेंट्रल रिजॉर्ट में हमला कर भागने वाले मुस्लिम आतंकियों को खत्म करने का आदेश दिया है।
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतर्ते को सख्त छवि का नेता माना जाता है। वह कई बार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को लेकर भी अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं। लंबे समय तक शहर के मेयर रहे दुतर्ते की इमेज अपराध खत्म करने वाले शख्स के रूप में रही है। दुतर्ते ने पिछले साल मई में राष्ट्रपति का चुनाव जीतने के बाद नशा (ड्रग्स), भ्रष्टाचार और आतंकवाद खत्म करने का वादा किया था। दुतर्ते द्वारा नशे के खिलाफ शुरू किए गए अभियान (एंटी ड्रग अभियान) में हजारों की संख्या में लोग मारे गए थे। जिसके बाद पश्चिमी सरकारों और मानवाधिकार संगठन अलर्ट हो गए थे। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आतंकी धमकियां नियंत्रण से बाहर हुईं, तो वह फिलीपींस में लंबा सैन्य शासन लागू कर सकते हैं। बता दें कि टाइम मैगजीन के रीडर्स पोल सर्वे में फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो का नाम दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में सबसे ऊपर था।

loading…



Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *