अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर कासिमपुर पावर हाउस का इंजीनियर युवक नजमुल हसल बुर्का में पकड़ा गया है।
अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर एक युवक को यात्रियों ने बुर्का में देखा। यात्रियों ने उसका पीछा किया तो वह भाग निकला। दिल्ली जा रहे कुछ यात्रियों ने उसे पकड़ कर GRP के हवाले किया। सुरक्षा एजेंसियों को इसकी खबर लगी तो वो रेलवे स्टेशन पहुंचे। सिविल पुलिस, जीआरपी, एलआयू, आईबी एटीएस आदि सुरक्षा एजेंसियों ने रात भर पूछताछ की।
ATS अलीगढ़ यूनिट की टीम के कई घंटे चली पूछताछ में पता चला कि युवक का नाम नजमुल हसल है और वो कासिमपुर पावर हाउस में इंजीनियर है। उसका कहना है कि वो दिल्ली जा रहा था, डिपरेशन के चलते यह कदम उठाया था। उसके मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली जा रही है।
प्लेटफार्म संख्या तीन पर दोपहर को दो बजे यात्री दिल्ली जाने के लिए EMU ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, तभी दिल्ली जा रहे BJP नेता दीपक दुबे व अन्य यात्रियों की नजर बुर्का पहने एक युवक पर पड़ी। उसके हाव-भाव से यात्रियों को संदेह हुआ। यात्रियों ने उसका पीछा किया तो वह भागने लगा।


दीपक व अन्य यात्रियों ने किसी तरह उसे ओवर ब्रिज पर चढ़ने से पहले पकड़ लिया। दीपक, संदिग्ध को GRP के हवाले करके दिल्ली चला गया। उन्होंने भाजपा युवा मोर्चा के योगेश वार्ष्णेय को फोन कर इस बारे में बता दिया, जिसके बाद कई भाजपा नेता स्टेशन पर पहुंच गए। मामला संदिग्ध होने पर एटीएस, एलआइयू की टीम भी पहुंच गई और युवक से लम्बी पूछताछ हुईl
जीआरपी के सब-इंस्पेक्टर अब्दुल कादिर ने बताया कि युवक की पहचान कासिमपुर पॉवर हाउस के सहायक अभियंता नजमुल हसन के रूप में हुई है। वह बिहार के पटना का रहने वाला है और पॉवर हाउस में 2009 से ही कार्यरत है, परिवार भी यहीं रहता है। आज वह दिल्ली अपने ममेरे भाई सलाउद्दीन को देखने जा रहा था, जो एम्स में भर्ती है। जान से मारने की धमकी के चलते वह बुर्का पहन कर दिल्ली जा रहा था।
हालांकि सुरक्षा एजेंसियों को उसकी बात गले नहीं उतर रही है। इसके चलते ही पुलिस उसके द्वारा बताए गये सभी ठिकानों की जाँच- पड़ताल कर रही है। जाँच दल उसे लेकर पॉवर हाउस भी गई, जहां वह रहता था, पड़ोसियों से भी पूछताछ की गयी। फिलहाल युवक को कासिमपुर पॉवर हाउस में इंजीनियर मो. अब्बुजर के साथ आए दो अन्य इंजीनियरों की सुपुर्दगी में दिया गया है। जांच पूरी होने तक इंजीनियर को छुट्टी देने पर रोक लगाई गई है।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *