अयोध्या में विवादित जगह पर बनेगा तो सिर्फ राम मंदिर, बाकी कुछ नहीं : मोहन भागवत

 100 


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में राम मंदिर विवाद पर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि विवादित जगह पर बनेगा तो सिर्फ राम मंदिर और कुछ नहीं.
भागवत ने कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि अयोध्या में राममंदिर ही बनेगा. विहिप नेताओं के महासमागम ‘धर्मसंसद’ को उडुपी में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम उसका निर्माण करेंगे, यह कोई लोकप्रिय घोषणा नहीं बल्कि हमारी आस्था का मामला है. “यह नहीं बदलेगा.’’

भागवत ने कहा कि कई सालों की कोशिश और बलिदान के बाद अब राममंदिर का निर्माण संभव जान पड़ता है. हालांकि वो यह उल्लेख करना नहीं भूले कि मामला अभी अदालत में है. उन्होंने कहा कि राममंदिर ही बनाया जाएगा, कुछ और नहीं. जिसे भगवान राम का जन्मस्थल माना जाता है, यह वहाँ ही बनेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिर उसी भव्यता के साथ बनेगा जैसा पहले था, उसमें उन लोगों के मार्गदर्शन में ‘उन्हीं पत्थरों’ का इस्तेमाल किया जाएगा जो पिछले 25 सालों से रामन्जभूमि आंदोलन के अगुवा रहे हैं.
भागवत ने कहा कि लेकिन उससे पहले जनजागरुकता अनिवार्य है. हम अपना लक्ष्य हासिल करने के करीब हैं लेकिन इस मोड़ पर पर हमें और अधिक चौकस रहने की जरुरत है. राममंदिर का निर्माण, धर्मांतरण पर रोक, गौरक्षा आदि विहिप की तीन दिवसीय ‘धर्मसंसद’ में चर्चा के अहम मुद्दे हैं. आयोजकों के अनुसार इस बैठक में जाति एवं लिंग के आधार पर भेदभाव के मुद्दों पर भी चर्चा होगी और उन तौर तरीकों पर गौर किया जाएगा जिससे हिंदू समाज में सौहार्द्र कायम रहे.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *