उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर का मसला बातचीत के जरिए जल्द हल किया जाना चाहिए. योगी ने अयोध्या के विकास के लिए 350 करोड़ की योजनाओं की घोषणा भी की. उन्होंने कहा कि अब तो कई मुस्लिम संगठन भी राम जन्मभूमि हिंदू समाज को सौंपने के लिए तैयार हो गए हैं.
योगी ने कहा कि- अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि के विवाद का हल बातचीत से जल्द होना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने भी संवाद का एक मौका दिया है. उन्होंने कहा कि तमाम मुस्लिम भी मंदिर बनने के हिमायती हैं. लखनऊ के कई मुस्लिम संगठनों ने राम जन्मभूमि हिंदू समाज को सौंपने की बात कही है. ऐसी बातें लगातार आ रही हैं. यहां दिगंबर अखाड़े में भी कुछ लोगों ने मुझसे यह कहा.
अयोध्या की पतली गलियों से योगी का काफिला बुधवार को गुज़रा तो जय श्रीराम के नारे गूंजे. योगी को देखने राम जन्मभूमि मंदिर के रास्ते भर लोगों की भारी भीड़ थी. सड़कों से लेकर छतों तक लोग जमा थे. योगी ने हनुमान गढ़ी की 51 सीढ़ियां चढ़कर बजरंगबली के दर्शन किये, परिक्रमा की. उसके बाद रामलला का दर्शन कर सरयू के किनारे पहुंचे. यहां विधि-विधान से पूजा- आचमन किया और सरयू की आरती उतारी.

योगी ने अयोध्या के विकास के लिए 350 करोड़ की योजनाओं की घोषणा की. इसमें 50 करोड़ रुपये से अयोध्या की सड़कों को बेहतर बनाने, अयोध्या में एलईडी स्ट्रीट लाइट, परिक्रमा मार्ग की मरम्मत, सरयू में गिरने वाले नालों के लिए एसटीपी, सरयू के किनारे आरती, राम की पैढ़ी का सौंदर्यीकरण और रामचंद्र परमहंस की समाधि के काम शामिल हैं.
योगी ने कहा अयोध्या के रामकथा संग्रहालय में राम कथा के ड‌िज‌िटल प्रसारण का पूरा इंतजाम होगा, पुराने बस स्टैंड पर पार्क‌िंग और यात्र‌ियों की सुव‌िधा के ल‌िए काम होंगे, सरयू महोत्सव का बड़ा आयोजन होगा, 24 घंटे बिजली देने में कोई भेदभाव नहीं होगा, सरयू में गंदे नाले का पानी न जाएइसके प्रयास होंगे, पुराने बस स्टैंड में यात्रियों की सुव‌िधा के ल‌िए काम क‌िए जाएंगे.
भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती वगैरह के खिलाफ बाबरी मस्जिद मामले में अपराधिक षड्यंत्र का आरोप तय होने के अगले ही दिन योगी की इस अयोध्या यात्रा के सियासी मतलब भी निकाले जा रहे हैं.

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें

loading…

Loading…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *