जरूरत पड़ी तो पाकिस्तान को घर में घुसकर मार सकते हैं : राजनाथ सिंह

 70 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि भारत की दुनिया में अब एक मजबूत देश के रूप में छवि बन चुकी है और हिंदुस्तान ने पूरी दुनिया को संदेश दे दिया है कि वह सरहद के इस पार ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर उस पार भी घुसकर दुश्मन को मार सकता है. सिंह ने भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के एक दिवसीय महाधिवेशन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान का जिक्र किया और कहा कि भारत अपने पड़ोसी के साथ अच्छे संबंध रखना चाहता है लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है.
गृह मंत्री ने कहा कि दुनिया में भारत अब कमजोर नहीं बल्कि ताकतवर देश के रूप में जाना जाता है. हमने पूरी दुनिया को यह संदेश दे दिया है कि हम सीमा के इस पार ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर उस पार भी घुसकर दुश्मन को मार सकते हैं. सिंह ने कहा कि वह देश को यकीन दिलाना चाहते हैं कि हमारी सरकार हिंदुस्तान का सिर नहीं झुकने देगी. गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश की अर्थव्यवस्था बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है और अब अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्री तथा विशेषज्ञ भी इसे स्वीकार करते हैं.
“>
सिंह ने कहा कि वह रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ की समस्याओं को लेकर रेल मंत्री तथा श्रमिक संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे. उन्होंने विश्वास दिलाया कि वह रेलवे माल गोदाम श्रमिकों की मांगों की मजबूती से पैरवी करेंगे.
इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह रविवार (14 जनवरी) को राजसमन्द जिले में कहा कि देश की सीमाएं सुरक्षित हैं और अब कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता. उन्होंने कहा कि अब दुनियाभर में भारत की छवि मज़बूत और तेजी से विकसित और तीव्रतर वृद्धि युक्त आर्थिक विकास वाले देश की है. दुनिया के लोगों की धारणा बदल रही है.



हमारे facebook पेज को लाइक करें >> Facebook 

loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *