सुप्रीम कोर्ट के तय किए गए डेडलाइन से ठीक एक दिन पहले एरिक्सन का 550 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान किए जाने के बाद रिलायंस कम्युनिकेशंस (Rcom) के चेयरमैन अनिल अंबानी ने बड़े भाई मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी का ”समय पर मदद” देने के लिए शुक्रिया अदा किया.
कंपनी के प्रवक्ता की तरफ से जारी बयान में अनिल अंबानी ने कहा कि ‘मैं अपने बड़े भाई मुकेश और उनकी पत्नी का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूँ, जिन्होंने इस चुनौतीपूर्ण समय में मेरा साथ दिया. उन्होंने समय पर सहयोग देकर हमारे मजूबत पारिवारिक मूल्यों की अहमियत को जताया है, मैं और मेरा परिवार अतीत से बाहर निकल चुके हैं और इस एहसान से हम अभिभूत हैं. बयान में यह भी कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक एरिक्सन का 550 करोड़ रुपये का बकाया ब्याज सहित कुल करीब 580 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया गया है.
ज्ञात है कि सुप्रीम कोर्ट ने रिलायंस कम्युनिकेशंस के चेयरमैन अनिल अंबानी को अवमानना का दोषी करार देते हुए चार हफ्तों के भीतर एरिक्सन को बकाया राशि का भुगतान करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि अगर वह ऐसा करने में नाकाम रहते हैं, तो उन्हें तीन महीने के लिए जेल जाना पड़ सकता है.
एरिक्सन ने 550 करोड़ रुपये का बकाया नहीं चुकाने के मामले में अनिल अंबानी, रिलायंस टेलीकॉम के चेयरमैन सतीश सेठ और रिलायंस इन्फ्राटेल की चेयरपर्सन छाया विरानी और SBI के चेयरमैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना की याचिका दायर की थी.
रिलायंस कम्युनिकेशंस पर करीब 46,000 करोड़ रुपये का कर्ज है. जियो के साथ होने वाली स्पेक्ट्रम बिक्री डील के पटरी से उतरने के बाद कंपनी ने अपनी मर्जी से दीवालिया प्रक्रिया में जाने की अर्जी दी थी.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *