सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 2012 में जीत हमने दिलाई लेकिन अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाकर गलती कर दी, 224 की जगह इस चुनाव में केवल 47 सीटें हीं मिलीं। उन्होंने अखिलेश पर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप भी लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमारी जिंदगी बर्बाद कर दी।
मैनपुरी के किशनी के गांव गुनहिया में आरपीएफ जवान धर्मेंद्र यादव और अपने गुरु की प्रतिमा के अनावरण के लिए पहुंचे में एक कार्यक्रम में पहुंचे मुलायम ने अपने संबोधन में अखिलेश यादव को लेकर PM के उस भाषण का भी जिक्र किया जिसमें मोदी ने कहा था कि जो बाप का नहीं हुआ किसका होगा। उन्होंने पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव को शकुनि बताते हुए नई पार्टी की घोषणा पर शिवपाल यादव को समझाने की बात भी कही।
मुलायम सिंह ने अपने भाषण में कई पुरानी यादें ताजा करते हुए कहा कि 2012 में जीत हमने दिलाई लेकिन अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाकर गलती कर दी। 224 की जगह इस चुनाव में केवल 47 सीटें हीं मिलीं, उसमें भी 14 व्यक्तिगत मेरी वजह से ही मिलीं। अखिलेश पर पार्टी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाया और कांग्रेस पर तंज कसा कि उसने हमारी जिंदगी बर्बाद कर दी।
मुलायम सिंह ने रामगोपाल यादव की तुलना महाभारत के शकु‌नि से की। शिवपाल की नई पार्टी के बयान के बारे में कहा कि वे इस बारे में शिवपाल को समझाएंगे। अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें ठग और झूठे वादे करने वाला बताया।
उन्होंने महिलाओं के सन्दर्भ में कहा कि हमारे इतिहास में कभी महिलाओं ने परदा नहीं किया फिर अब क्यों करें। उन्होंने आम लोगों और महिलाओं से आह्वान किया कि इस प्रथा को बंद करें। महिलाएं सभी से खुलकर बात करें। प्रदेश के अधिकारियों पर बोले कि सरकार बदलते ही उनके तेवर बदल गए हैं। अब अधिकारी जनप्रतिनिधियों की इज्जत ही नहीं करते हैं।

loading…



Loading…




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *