अक्षय के उपाय ने किया कमाल, शहीदों के परिवार को 3 महीने में मिली 10 करोड़ से ज्यादा की मदद

 174 

देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले वीर सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए Bollywood स्‍टार अक्षय कुमार का आइडिया हिट साबित हो रहा है। अर्धसैनिक बलों के जवानों की शहादत के बाद उनके परिवार वालों की मदद के लिए अक्षय कुमार और Home Ministry ने ‘भारत के वीर’ वेबसाइट शुरू की थी। इसकी मदद से सिर्फ 3 महीने में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम शहीदों के परिवारों को मिल चुकी है।
आपको बता दें कि ‘भारत के वीर’ ऐप और वेबसाइट बनाने का आइडिया अक्षय कुमार ने दिया था। Home ministry के एक अधिकारी ने बताया कि Home minister राजनाथ सिंह ने अप्रैल में शुरू किये गये ‘भारत के वीर’ Fund में कुल 10.18 करोड़ रुपये जमा हुए हैं। गृह मंत्रालय ने Home secretary की अध्यक्षता वाली एक समिति भी गठित की है जो यह देखेगी कि लाभार्थियों को कैसे इस कोष से रकम दी जाएगी।

आम लोग ‘भारत के वीर’ ऐप और वेबसाइट पर जाकर कर्तव्य पथ पर सर्वोच्च बलिदान करने वाले जवानों के परिवारों की मदद के लिये Donation दे सकते हैं। वेबसाइट पर किया गया Donation सीधे शहीद जवान के परिवार के अकाउंट में जाता है।
छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्‍सली हमले के बाद अर्द्धसैनिक बलों के शहीदों के परिवार वालों की मदद के लिए अक्षय कुमार के ये सुझाव दिया था। बाद में केन्द्रीय बलों के जवानों के परिजनों को मोबाइल ऐप और वेबसाइट के जरिए Online Donation पहुंचाने की सुविधा शुरू की गई। इसके ज़रिये दान दी गई राशि अर्द्धसैनिक बल के जवानों के परिजनों के खाते में जमा कर दी जाती है।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *