अक्षय कुमार ने दिखाई दरियादिली, शहीदों के लिए जुटाए 29 करोड रु

 64 


बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार चैरिटी के काम करते रहते हैं, विशेष तौर पर भारतीय सेना के जवानों के लिए। उन्होंने एक वेब पोर्टल ‘भारत के वीर’ की शुरुआत की थी। इस पोर्टल का उद्देश्य देश के लिए बलिदान देने वाले जवानों की मदद करना है। इस पोर्टल को एक साल पूरा हो गया है। एक साल में इस पोर्टल के लिए 29 करोड़ रुपए की सहायता राशि प्राप्त हुई है। इस बात की जानकारी अक्षय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी।
अक्षय ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारत के वीर को एक साल पूरा हो गया। जो सपना देखा था वो सच हो गया। आप सभी को यह बताते खुशी हो रही है कि हमें 29 करोड़ की राश‍ि मिली, जिसके जरिए हम 159 परिवारों की मदद कर सके। अपना साथ यूं ही बनाए रखें।
सरकार की मदद से तैयार किया था पोर्टल: अक्षय ने सरकार की मदद से यह पोर्टल तैयार किया था। अक्षय इस पोर्टल की सहायता से देश की रक्षा करने वाले और शहीद होने वाले जवानों के परिवारों को आर्थिक मदद करना चाहते हैं। पिछले वर्ष केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ ने इस पोर्टल का उद्घाटन किया था। इसके जरिए देश का कोई भी व्यक्ति शहीद के परिवार को सीधे उनके खाते में आर्थिक मदद पहुंचा सकता है। शहीद परिवार के खाते में कुल 15 लाख रूपये जमा होते ही उसका अकाउंट उस वेबसाइट से हट जाता है।
पोस्ट किया वर्कआउट वीडियो: अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया है, जो कि वायरल हो रहा है। यह वीडियो गुदगुदाने वाला है। इसमें एक व्यक्ति जिम में टांगों की एक्‍सरसाइज करता नजर आता है। इसके बाद जैसे ही वो मशीन से उतरता है और उसकी जगह दूसरा व्‍यक्‍त‍ि टांगों की एक्‍सरसाइज के लिए उस मशीन पर आ जाता है। वह पहले वाले की तुलना में ज्‍यादा वजन उठाता है। इसे देखकर पहले वाले को कॉम्‍प्‍लेक्‍स हो जाता है। वह दूसरे व्यक्ति जितना ही वजन उठाने की कोशिश करता है लेकिन गिर जाता है।

loading…


Loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *